Tuesday, August 9, 2022
HomeTVसुपरहिट कॉमेडी शोज के सुपर स्टार को इतने साल नहीं मिला था...

सुपरहिट कॉमेडी शोज के सुपर स्टार को इतने साल नहीं मिला था काम, मन में आते थे गलत ख्याल

मुंबई। जिंदगी में प्रॉब्लम आने के लिए किसी समय का इंतजार नहीं करती है। लेकिन इन प्रॉब्लम्स से लड़ने के लिए आप में कितनी हिम्मत है ये आप के ऊपर निर्भर करता है। सबकी जिंदगी में एक बार ऐसा समय जरूर आता है जब लगता है कि अब तो सब कुछ ख़त्म हो गया है लेकिन ये समय ऐसा होता है जब आप खुद को मजबूद बना सकते हो। और ऐसा ही समय एक बार उस शख्स की जिंदगी में भी आया था जो आज दुनिया भर के लोगों को अपनी आदायगी से हसाता है। जी हाँ हम बात कर रहें है जेठालाल जी की। ‘जेठालाल’ यानी दिलीप जोशी की फैन फॉलोइंग जबरदस्त है। दिलीप एक मंझे हुए कलाकार हैं। हर किसी के जीवन में सुख-दुख के कुछ पल आते हैं। ऐसा ही दुख का वक्त उनकी जिंदगी में भी आया, जब उन्होंने काफी स्ट्रगल किया था। ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा ‘शो में आने से पहले उन्होंने कई फिल्मों और टीवी शोज में भी काम किया। लेकिन फिर एक दौर ऐसा आया जब उनके पार डेढ़ साल तक कोई काम नहीं था।


टीवी पर सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा सुपरहिट कॉमेडी शोज में से एक है। शो का हर किरदार लोगों को पसंद आता है। करीब 12 सालों से लोगों के दिलों में राज करने वाले इस शो का मुख्य किरदार जेठालाल अपनी एक्टिंग के कारण घर-घर में जाने जाते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि ‘जेठालाल’ यानी दिलीप जोशी के जीवन में एक दौर ऐसा भी आया, जब उनके पास कोई काम नहीं था। इस बात का खुलासा उन्होंने खुद किया था। दिलीप जोशी का ये वीडियो फिर से वायरल हो रहा है।

एक इंटरव्यू में दिलीप जोशी ने अपनी लाइफ के स्ट्रगल के बारे में बताया था। उन्होंने कहा था, ‘जब उन्हें असित मोदी ने बताया कि वह एक शो बना रहे हैं तो ये सुनकर मैं काफी एक्साइटेड हुआ। वहीं मुझे पहले ही असित ने जेठालाल और चंपकलाल के किरदार में से किसी एक को चुनने के लिए कहा, फिर मैंने दोनों ही रोल के लिए माना कर दिया, क्योंकि असल में कैरिकेचर वाला जेठालाल काफी दुबला-पतला और चारली मूछ रखने वाला था और मैं वाकई में वैसा बिल्कुल नहीं दिखता था, फिर भी मैंने कहा कि जेठालाल का किरदार करने की कोशिश कर सकता हूं।

इसी इंटरव्यू में दिलीप जोशी ने अपने स्ट्रगल टाइम के बारे में ​बताया। उन्होंने कहा कि ये इतनी इंसेक्योर लाइन है, हां ऐसा बिल्कुल नहीं कि आज आप हिट हैं तो आगे ही होंगे। जेठालाल का किरदार मिलने से पहले तक, मेरे पास एक से डेढ़ साल कोई काम नहीं था। मैं जिस सीरियल में काम कर रहा था वो बंद हो गया था और प्ले भी खत्म हो गया था। ऐसे में मेरे पास डेढ़ साल तक बिल्कुल भी काम नहीं था। वो पीरियड मेरे लिए बहुत स्ट्रगल का था। उस वक्त मुझे सच में समझ नहीं आ रहा था कि मैं अब इस उम्र में कौन सी नई लाइन की तरफ जाऊं, लेकिन भगवान की कृपा से ये सीरियल मिल गया।

RELATED ARTICLES

Most Popular