Wednesday, November 30, 2022
HomeBollywoodRishi Kapoor: जब ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) ने अपने पिता राज कपूर...

Rishi Kapoor: जब ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) ने अपने पिता राज कपूर के अफेयर पर किया था खुलासा 

Rishi Kapoor: बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) ने आज ही के दिन 30 अप्रैल 2020 को हमेशा-हमेशा के लिए इस दुनिया को अलविदा कह दिया था। ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) को याद करके आज भी लोग रो पड़ते हैं। भले ही उनका निधन हुए 2 साल बीत गए हो लेकिन आज भी उनके बिना हिंदी सिनेमा जगत में अधूरापन सा लगता है। ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) ने हिंदी सिनेमा जगत में एक से बढ़कर एक हिट फिल्में बनाईं। ज्यादातर फिल्मों में वो रोमांटिक हीरो की भूमिका में नजर आए। अपनी फिल्मों के अलावा ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी खूब सुर्खियों में रहे। ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) ने पिता राज कपूर के अफेयर पर भी खुलासा किया था।

ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) ने अपनी बायोग्राफी खुल्लम खुल्ला में अपनी जिंदगी से जुड़े कई खुलासे किए थे। इसमें सबसे ज्यादा जिक्र उन्होंने अपने पिता राज कपूर का किया था, शायद इन राजों के बारें में पहले कोई जानता होगा। उन्होंने सबसे पहले तो अपने पिता और नरगिस के अफेयर के बारें में बताया था कि शादीशुदा होने के बावजूद उनके कई महिलाओं के साथ रिश्ते थे।

उन्होंने लिखा था, राज कपूर और नरगिस दोनोंं साथ थे, दोनोंं ऑनस्क्रीन पर आइकोनिक कपल थे। मेरे पिता राज कपूर 28 साल के थे जब वो हिन्दी सिनेमा में शोमैन की इमेज बना चुके थे। साथ ही उसी वक्त पर वो प्यार में भी पड़ गए थे लेकिन दुर्भाग्य से वो मेरी मां नहीं थीं। जिनके साथ वो प्यार में थे वो उनकी को-एक्ट्रेस नरगिस थी। जिनके साथ उन्होंने आग(1948), बरसात(1949) और आवारा(1951) जैसी हिट फिल्में कीं। नरगिस राज कपूर की इनहाउस हीरोइन थी। जिनके साथ उन्होंने आरके (RK) स्टूडियो बनाया।

ऋषि कपूर ने ये भी खुलासा किया था नरगिस के अलावा उनके पिता का अफेयर वैजयंतीमाला के साथ भी था। उन्होंने लिखा था, मुझे याद है, मैं मेरी मां के साथ मरीन ड्राइव से नटराज होटल में शिफ्ट हो गया था। जब पापा वैजयंतीमाला के साथ थे। दो महीने तक होटल में रहने के बाद हम चित्रकूट अपार्टमेंट में शिफ्ट हुए। मेरे पापा ने मेरी मां के लिए ये अपार्टमेंट खरीदा था। पापा सब कुछ कर रहे थे ताकि वो मां को वापस पा सकें। लेकिन मां ने उनके साथ आने को साफ मना करते हुए कहा कि वो तब तक उनकी लाइफ में नहीं आएंगी जब तक वो अपनी ये चैप्टर खत्म नहीं करते हैं। जब राज कपूर ने अपनी जिंदगी के इन चैप्टर्स को बंद किया तब जाकर उनकी पत्नी कृष्णा राज कपूर उनके साथ वापस घर लौटी थीं।

 

RELATED ARTICLES

Most Popular