Saturday, July 2, 2022
HomeBollywoodKangana Ranaut: भाषा विवाद को लेकर कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने दिया...

Kangana Ranaut: भाषा विवाद को लेकर कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने दिया बड़ा बयान 

Kangana Ranaut:बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन और कन्नड़ एक्टर किच्चा सुदीप के बीच हिंदी को लेकर हुए विवाद ने अब बड़ा रुप ले लिया है। राजनीतिक से लेकर मनोरंजन जगत के लोग इस मुद्दे पर अपनी-अपनी बात रख रहे हैं। सोशल मीडिया पर इस विवाद ने वॉर का रुप ले लिया है। अब बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने भाषा विवाद को लेकर एक बड़ा बयान दिया है।

कंगना रनौत (Kangana Ranaut) की अपकमिंग फिल्म धाकड़ का ट्रेलर हाल ही में रिलीज हुआ। फिल्म के ट्रेलर के इंवेट में पहुंची कंगना ने इस मुद्दे पर खुलकर अपनी प्रतिक्रिया सबके सामने रखी। कंगना ने कहा कि यदि आप मुझसे इस मुद्दे पर बयान चाहते हैं तो मैं इतना ही कहूंगी कि हिंदी से पुरानी भाषा है तमिल लेकिन इससे भी पुरानी भाषा है संस्कृत। मेरे हिसाब से राष्ट्रीय भाषा संस्कृत होनी चाहिए क्योंकि कन्नड़ से लेकर तमिल से लेकर गुजराती से लेकर हिंदी से लेकर सब उसी से आई हुईं हैं।

कंगना रनौत (Kangana Ranaut) का ये बयान तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। बता दें कि किच्चा सुदीप (Kiccha Sudeepa) ने एक इंवेट में कहा था कि अब हिंदी भाषा राष्ट्रीय भाषा नहीं रही। बॉलीवुड पैन इंडिया फिल्में बनाने में स्ट्रगल कर रहा है जबकि साउथ इंडस्ट्री पहले से सफल रही है। किच्चा का ये बयान अजय देवगन (Ajay Devgn) को बिल्कुल भी रास नहीं आया और उन्होंने अपने ट्वीट के जरिए उन्हें नसीहत दे डाली थी।

अजय देवगन ने हिंदी को राष्ट्रीय भाषा बताते हुए कहा था कि हिंदी हमारी राष्ट्रीय भाषा है और हमेशा रहेगी। हालांकि किच्चा सुदीप ने बाद में अजय देवगन से इस मामले पर माफी मांगी थी। इन दोनों स्टार का विवाद तो यही खत्म हो गया था लेकिन अब इस मामले में एक के बाद एक सेलेब्स और नेताओं की प्रतिक्रियायें सामने आ रही है।

RELATED ARTICLES

Most Popular