Saturday, December 10, 2022
HomeBollywoodAmitabh Bachchan : बप्पी दा को याद कर इमोशनल हुए अमिताभ बच्चन (Amitabh...

Amitabh Bachchan : बप्पी दा को याद कर इमोशनल हुए अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) 

Amitabh Bachchan : बप्पी लाहिरी का निधन हो जाने से पूरा हिंदी सिनेमा जगत गमगीन है। बप्पी लाहिरी एक ऐसा गायक और म्यूजिक कंपोजर रहे जिन्होंने 1970-1980 के दशक में हिंदी सिनेमा में मॉर्डन म्यूजिक की शुरुआत की। यही वजह है कि उनको इंडस्ट्री में डिस्को किंग का नाम दिया गया। हर कोई उनके जाने से आंसू बहा रहे हैं। बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने बप्पी दा को याद करते हुए कहा, 'गायक-संगीतकार ने मेरी फिल्मों के लिए जो बेहतरीन गीत दिए, उन्हें उन गीतों के लिए दशकों बाद भी याद किया जायेगा'।

Amitabh Bachchan : बप्पी लाहिरी का निधन हो जाने से पूरा हिंदी सिनेमा जगत गमगीन है। बप्पी लाहिरी एक ऐसा गायक और म्यूजिक कंपोजर रहे जिन्होंने 1970-1980 के दशक में हिंदी सिनेमा में मॉर्डन म्यूजिक की शुरुआत की। यही वजह है कि उनको इंडस्ट्री में डिस्को किंग का नाम दिया गया। हर कोई उनके जाने से आंसू बहा रहे हैं। बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने बप्पी दा को याद करते हुए कहा, ‘गायक-संगीतकार ने मेरी फिल्मों के लिए जो बेहतरीन गीत दिए, उन्हें उन गीतों के लिए दशकों बाद भी याद किया जायेगा’।

उन्होंने अपने ब्लॉक में लिखा, ‘बप्पी लाहिड़ी की मौत से “स्तब्ध और हैरान” हूं। “बप्पी लाहिड़ी ..एक अद्भुत संगीत निर्देशक का निधन .. दुखद और हैरान कर देने वाला है। इतनी जल्दी-जल्दी लोगों के गुजरने की दुखद घटनाओं से सहमा हूं। मेरी फिल्मों में उनके द्वारा गाये गानों को हमेशा याद किया जाएगा। इन गानों को आज की पीढ़ी भी मजे के साथ सुनती, गुनगुनाती और गाती है।

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने बप्पी दा को याद करते हुए कहा कि उनमें सक्सेस का उल्लेखनीय सेंस था। अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने लंदन के हीथ्रो हवाई अड्डे से मुंबई वापस जाते वक्त बप्पी दा के साथ हुई बातचीत को याद करते हुए कहा, बप्पी दा ने उनसे कहा था कि “आपकी यह फिल्म बहुत सफल होने जा रही है और जो गीत मैंने अभी दिया है, उसे युगों तक याद रखा जाएगा’। वह सही थे … और उनके घर, रिहर्सल्स और अच्छे अनुभव भी सीख देने वाले हैं। धीरे-धीरे वे सब हमें छोड़ कर चले जाते हैं।”

 

 

RELATED ARTICLES

Most Popular