Thursday, December 8, 2022
HomeBollywood सत्ते पे सत्ता : सत्ते पे सत्ता ( satte pe satta) फिल्म...

 सत्ते पे सत्ता : सत्ते पे सत्ता ( satte pe satta) फिल्म को 40 साल हुए पूरे, अमिताभ बच्चन ने डॉयेक्टर को सुझाया था हेमा मालिनी का नाम

 सत्ते पे सत्ता : अमिताभ बच्चन और हेमा मालिनी स्टारर फिल्म सत्ते पे सत्ता (satte pe satta) को 40 साल पूरे हो चुके हैं। 22 जनवरी साल 1982 में ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर रिलीज होगी। राज एन सिप्पी के निर्देशन में बनी इस फिल्म में अमिताभ बच्चन और हेमा मालिनी के अलावा शक्ति कपूर (Shakti Kapoor), सचिन पिलगांवकर (Sachin Pilgaonkar), अमजद खान (Amjad Khan) जैसे दिग्गज कलाकार नजर आये थे।

 सत्ते पे सत्ता : फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर किया था कमाल

शानदार कलाकारों की उपस्थिति में फिल्म ने जबरदस्त प्रदर्शन किया था। फिल्म की कॉमेडी हो, गाना हो या फिर फिल्म की कहानी हो हर कुछ कमाल का था। थियेटर्स में कई हफ्तों तक ये फिल्म लगी रही थी। आज फिल्म को रिलीज हुए 40 साल पूरे हो चुके हैं। ऐसे में आइये जानते हैं फिल्म से जुड़े कुछ मजेदार किस्से….

डॉयेक्टर अमिताभ बच्चन के साथ रेखा को कास्ट करना चाहते थे

फिल्म के निर्देशक राज एन सिप्पी इस फिल्म में अमिताभ बच्चन के ऑपोजिट रेखा को कास्ट करना चाहते थे। दर्शक भी ऐसा ही सोचते होगें ना कि काश फिल्म में अमिताभ बच्चन और रेखा की जोड़ी होती तो ये और भी ज्यादा कमाल करती। हुआ कुछ ऐसा जब  निर्देंशक राज एन सिप्पी ने इस फिल्म को बनाने का फैसला किया तो वो रेखा और अमिताभ बच्चन की जोड़ी को ही साथ में लेना चाहते थे।  लेकिन साल 1981-82 तक रेखा और अमिताभ के रिश्तों की वजह से उनकी पर्सनल लाइफ में काफी मुश्किलें आ गई थीं।  यही वजह थी कि रेखा इस फिल्म का हिस्सा नहीं बन सकीं।

अमिताभ बच्चन ने सुझाया था हेमा मालिनी का नाम

इसके बाद राज एन सिप्पी ने बॉलीवुड एक्ट्रेस परवीन बॉबी से इस फिल्म को लेकर बात की लेकिन परवीन बॉबी ने फिल्म करने से इंकार कर दिया था। क्योंकि परवीन बॉबी फिल्मों में काम करना नहीं चाहती थीं। ऐसे में अमिताभ बच्चन ने राज एन सिप्पी को हेमा मालिनी का नाम सुझाया। अमिताभ बच्चन की बात मान कर राज सिप्पी ने हेमा मालिनी को फिल्म ऑफर की और इस तरह हेमा मालिनी बन गईं इस फिल्म की लीड एक्ट्रेस।

शूटिंग के वक्त प्रेग्नेंट थीं हेमा मालिनी

इस फिल्म की शूटिंग करने में हेमा मालिनी को काफी मुश्किलें आयी थीं। क्योंकि उस वक्त वो प्रेग्नेंट थीं। अपने बेबी बंप को छिपाने के लिेये शाल का इस्तेमाल करती थीं। फिल्म रिलीज होने से दो महीने पहले ही हेमा मालिनी ने अपनी बड़ी बेटी ईशा देओल को जन्म दे दिया था।

सवा 4 करोड़ रुपये का बिजनेस किया था फिल्म ने

उस दौर में इस फिल्म ने सवा 4 करोड़ रुपये का बिजनेस किया था। सत्ते पे सत्ता (satte pe satta) फिल्म की कहानी हॉलीवुड की फिल्म ‘सेवन ब्राइड्स फॉर सेवन ब्रदर्स’ पर आधारित थी।

 

RELATED ARTICLES

Most Popular