Sunday, August 7, 2022
HomeBollywoodनगमा बर्थडे स्पेशल : नगमा ने आज तक नहीं की शादी

नगमा बर्थडे स्पेशल : नगमा ने आज तक नहीं की शादी

नगमा बर्थडे स्पेशल : हिंदी फिल्मों से लेकर तमिल, पंजाबी और भोजपुरी समेत 10 भाषाओं की फिल्मों में अपने एक्टिंग और हुस्न का परचम लहराने वाली नगमा आज अपना 47वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। साल 1990 में नगमा ने फिल्म बागी में सलमान खान के साथ अपने सिने करियर की शुरुआत की थी। ये फिल्म उस वक्त बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही

नगमा बर्थडे स्पेशल : हिंदी फिल्मों से लेकर तमिल, पंजाबी और भोजपुरी समेत 10 भाषाओं की फिल्मों में अपने एक्टिंग और हुस्न का परचम लहराने वाली नगमा आज अपना 47वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। साल 1990 में नगमा ने फिल्म बागी में सलमान खान के साथ अपने सिने करियर की शुरुआत की थी। ये फिल्म उस वक्त बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही।

नगमा बर्थडे स्पेशल : नगमा की हिट फिल्में

फिल्म बागी की सफलता के बाद तो जैसे नगमा की लॉटरी लग गई। 16 साल की छोटी उम्र में फिल्मी दुनिया में कदम रखने वाली नगम निर्देंशक और निर्माताओं को खूब भा गईं। बागी के बाद नगमा ने सनम बेवफा, पुलिस और मुजरिम, किंग अंकल, सुहाग, एक रिश्ता, कुंवारा, तुम्हारे हवाले वतन साथियों बेवफा से वफा जैसी बॉलीवुड फिल्मों में काम किया। कुछ फिल्में तो हिट भी रहीं लेकिन नगमा को वो सफलता हासिल नहीं हुई जैसी होनी चाहिये थी।

नगमा बर्थडे स्पेशल :तमिल फिल्मों में किया काम

हिंदी फिल्मों के बाद नगमा ने साउथ फिल्म इंडस्ट्री की ओर अपना रुख किया। हिंदी सिनेमा से ज्यादा नगमा को तमिल फिल्मों में खूब पसंद किया गया। तमिलनाडु में नगमा की  पॉपुलैरिटी का आलम यह था कि उनके फैंस ने नगमा के नाम पर एक मंदिर बनवा दिया था।

भोजपुरी फिल्मों में भी काम किया

तमिल फिल्मों के साथ-साथ नगमा भोजपुरी फिल्मों में भी नजर आयीं। भोजपुरी इंडस्ट्री में भी उन्हें पसंद किया गया। अंतिम बार नगमा रवि किशन के साथ जनम जनम फिल्म में नजर आयी थीँ। इसके बाद उन्होंने एक्टिंग की दुनिया से सन्यास ले लिया।

राजनीति में रखा कदम

एक्टंग की दुनिया छोड़कर नगमा ने राजनीतिक की दुनिया में अपने कदम रखे। कांग्रेस के टिकट पर सन 2014 में उत्तर प्रदेश के मेरठ-हापुड़ लोकसभा सीट से चुनाव लड़ी लेकिन उन्हें राजनीति में सफलता नहीं मिली। साल 2014 में ही एक जनसभा के दौरान उनके साथ बदसलूकी की गई थी और उन्होंने बदसलूकी करने वाले को तमाचा जड़ दिया था और बीच में सभा छोड़ कर चली गई थीं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by NAGMA (@nagma_actress)

सौरभ गांगुली के साथ जुड़ा था नाम

नगमा का नाम भारतीय क्रिकेटर सौरभ गागुंली के साथ जुड़ा था। साल 2000 में ये खबरें थीं कि नगमा और सौरव गांगुली का रिश्ता दोस्ती से बढ़कर है। दोनों अक्सर साथ नजर आते थे लेकिन दोनों ने इस बारे में कभी खुलकर बात नहीं की। तीन साल के रिश्ते के बाद दोनों का ब्रेकअप हो गया। इसके बाद नगमा ने आज तक किसी से शादी नहीं की।

 

 

RELATED ARTICLES

Most Popular