Tuesday, August 9, 2022
HomeBollywoodBirthday Special: फेमस सिंगर उदित नारायण के बेटे आदित्य नारायण के जन्मदिन...

Birthday Special: फेमस सिंगर उदित नारायण के बेटे आदित्य नारायण के जन्मदिन पर सुनिए उनके हिट गाने

मुंबई। फिल्म इंडस्ट्री के फेमस सिंगर उदित नारायण के बेटे आदित्य नारायण को संगीत विरासत में मिली है। और आज वो एक बेहतरीन सिंगर बनकर उभरें है। जाने माने होस्ट और सिंगर आदित्य नारायण आज अपना 34वां जन्मदिन मना रहे हैं। पूत के पांव पालने में ही दिख गए थे, 4 साल की खेलने कूदने वाली उम्र में जब आदित्य ने माइक पकड़ लिया तो पापा उदित को विश्वास हो गया कि उनका बेटा बड़ा नाम करेगा।

आदित्य नारायण ने 1996 में रिलीज हुई फिल्म ‘मासूम’ का गाना ‘छोटा बच्चा जान के’ गाया तो इस कदर हिट हुआ कि लोगों को लगने लगा कि पिता के संगीत की विरासत को आगे ले जाएंगे। हालांकि आदित्य अपने पिता उदित नारायण की तरह प्रसिद्धी हासिल अभी नहीं कर पाए हैं लेकिन एक पॉपुलर होस्ट माने जाते हैं। आदित्य ने अपनी गर्लफ्रेंड श्वेता के साथ बीते 1 दिसंबर 2020 में शादी रचाई थी। आदित्य की शादी उस वक्त काफी सुर्खियों में थी। इन दिनो अपनी शादीशुदा लाइफ एन्जॉय कर रहे हैंं।

6 अगस्त 1987 को मुंबई में पैदा हुए आदित्य ने कई हिट फिल्मों में बतौर चाइल्ड एक्टर काम किया है। हालांकि लीड एक्टर के तौर पर पहचान नहीं बना पाए लेकिन एक सफल प्लेबैक सिंगर होने के साथ-साथ जाने माने होस्ट भी हैं। इन दिनों आदित्य ‘इंडियन आइडल 12’ शो को मजेदार अंदाज में होस्ट कर दर्शकों का मनोरंजन कर रहे हैं। आज उनके बर्थडे के मौके पर उनके गाए पांच फेमस गाने सुनते हैं।

आदित्य नारायण को बकायदा संगीत की शिक्षा दिलवाई है। कल्याण जी वीरजी शाह से सिंगिंग सीखा है। आदित्य ने पहली बार अपने पापा उदित नारायण के साथ आमिर खान की फिल्म ‘अकेले हम अकेले तुम’ के लिए गाना गाया था।

2009 में आई ‘शापित’ फिल्म में आदित्य ने लीड रोल प्ले किया था। इस फिल्म के लिए आदित्य नारायण ने चार गाने लिखे भी थे और खुद गाए थे। फिल्म का गाना ‘चाहता कितना तुमको दिल’ बेहद फेमस हुआ था।

2013 में आई रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण स्टारर हिट फिल्म ‘गोलियों की रासलीला राम-लीला’ फिल्म का फेमस गाना ‘रामजी की चाल’ को सफल बनाने में आदित्य की आवाज का भी हाथ था।

दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म ‘दिल बेचारा’ में उनका गाया गाना ‘मेरा नाम किजी’ बहुत हिट हुआ।

इसके अलावा म्यूजिक एल्बम ‘मैं डूबा रहूं’ का गाना ‘मैं डूबा रहूं तेरे प्यार’ में खूब सुना जा रहा है।

बता दें कि आदित्य नारायण अपनी पर्सनल लाइफ में तो किसी न किसी कारणवश विवादों में रहे ही हैं, लेकिन साथ ही वह अपनी प्रोफेशनल लाइफ के चलते भी चर्चा में रहें। इंडियन आइडल सीजन 11 तो आप लोगों को याद ही होगा कि कैसे आदित्य नारायण ने नेहा कक्कड़ के साथ अपनी शादी का पूरा ड्रामा रचा था। यह खबरें भी सामने आई थीं कि आदित्य ने शो के स्टेज पर ही नेहा से शादी कर ली है। इसके बाद फैंस काफी उत्साहित हो गए थे, लेकिन बाद में खुलासा हुआ कि यह तो उनका टीआरपी लाने का एक गेम प्लान था और वह अपने गाने को प्रमोट करने के लिए भी ये सब कर रहे थे।

 

RELATED ARTICLES

Most Popular