Thursday, April 18, 2024
HomeBollywoodराजेश खन्ना की दीवानी थीं नीरजा भनोट

राजेश खन्ना की दीवानी थीं नीरजा भनोट

Throwback : हम आए दिन हिंदी सिनेमा जगत की थ्रोबैक (Throwback) खबरों में आपके लिए कुछ ना कुछ खास लेकर आते हैं। आज कुछ ऐसा ही किस्सा हम आपको बताने जा रहे हैं। 19 फरवरी साल 2016 में राम माधवानी (Ram Madhvani) की फिल्म  ‘नीरजा’ (Neerja) रिलीज हुई थी। ये फिल्म सच्ची घटना पर आधारित थी। फिल्म में नीरजा भनोट (Neerja Bhanot) का किरदार सोनम कपूर (Sonam Kapoor) ने निभाया था।

एयरहोस्टेस नीरजा भनोट सुपरस्टार राजेश खन्ना की दीवानी थीं (Throwback)

कहते हैं कि एयरहोस्टेट नीरजा भनोट (Neerja Bhanot) हिंदी सिनेमा के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) की दीवानी थीं। अपनी जिंदगी के आखिरी पलों में राजेश खन्ना की मशहूर फिल्म का डायलॉग याद  कर रही थीं। 23 साल की नीरजा बिंदास जिदंगी जीने वाली लड़की थीं। उनको राजेश खन्ना के गाने बहुत पसंद थे।  5 सितंबर साल 1986 में मुंबई से न्यूयॉर्क जा रही फ्लाइट में  आंतकवादियों से यात्रियों की सुरक्षा करते हुए नीरजा खुद शहीद हो गईं थीं।

Neerja Bhanot

राजेश खन्ना की जबरदस्त फैन थीं नीरजा

नीरजा राजेश खन्ना की जबरदस्त फैन थीं. क्या नीरजा भनोट वास्तव में राजेश खन्ना की फैन थीं? इस बात का स्टीक जवाब तो नहीं है लेकिन फिल्म के एक सीक्वेंस में नीरजा का ब्वॉयफ्रेंड जब उसके साथ एयरपोर्ट जा रहा होता है तो वह उसके लिए वही गाना गाते हुए स्टीयरिंग व्हील पर धुन बजाता है’।

नीरजा ने गाया था गाना 

राम माधवानी के द्वारा बनाई गई फिल्म नीरजा के एक सीन ने दर्शकों को हैरान कर दिया था। फिल्म में दिखाया गया था आतंकवादियों ने 360 यात्री सवार प्लेन को हाईजैक कर लिया और दहशत के इस माहौल में एक आतंकवादी एयर होस्टेस नीरजा को गाना गाने का आदेश देता है। इस वक्त नीरजा गुस्से से आतंकी को देखती रहती है, नीरजा गाना नहीं गाती है लेकिन आतंकी अपनी पिस्टल एक बच्चे पर तान देता है तो अपने डर और गुस्से पर काबू पाते हुए नीरजा ‘मेरे सपनों की रानी कब आएगी तू’ गाने लगती हैं।

 

 

RELATED ARTICLES

Most Popular