Friday, July 1, 2022
HomeBollywoodराखी गुलजार : मात्र एक साल में ही टूट गई थी राखी...

राखी गुलजार : मात्र एक साल में ही टूट गई थी राखी गुलजार (Rakhi Gulzar) की शादी 

राखी गुलजार : 70-80 के दशक में राखी गुलजार (Rakhi Gulzar) काफी मशहूर अदाकार रहीं। उन्होंने सिनेमा जगत में कई मशहूर फिल्मों में काम किया। उन्होंने कभी कभी (Kabhie Kabhie), शर्मीली (Shamilee), लाल पत्थर (Lal Patthar), हीरा पन्ना (Heera Panna), दूसरा आदमी (Doosra Aadmi) जैसी फिल्मों कई हिट फिल्मों में काम किया है।

राखी गुलजार : बंगाल में हुआ था जन्म

राखी गुलजार का जन्म 15 अगस्त 1947 को बंगाल की नाडिया जिले के रानाघाट में हुआ था। राखी की बहुत कम उम्र में ही बंगाली फिल्मों के डॉयेक्टर अजय बिस्वास से शादी हो गई थी। लेकिन दो सालों के बाद ही ये शादी टूट गई थी। शादी टूटने के बाद राखी ने फिल्मी दुनिया में अपना करियर बनाने का ठाना। उन्होंने बंगाली फिल्म बधु बारण से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी।

साल 1973 में गीतकार गुलजार से हुई थी शादी

बंगाली फिल्मों के बाद राखी ने अपना रुख हिंदी सिनेमा की ओर किया। उन्होंने अमिताभ बच्चन से लेकर शशि कपूर जैसे अभिनेताओं के साथ काम किया। इसी बीच उनकी मुलाकात मशहूर गीतकार गुलजार के साथ हुई थी। धीरे-धीरे दोनों में प्यार हुआ और फिर साल 1973 में दोनों ने शादी करके घर बसा लिया।

एक साल बाद फिर टूट गई शादी

शादी के बाद राखी ने अपना सरनेम बदलकर गुलजार रख लिया था। शादी के एक साल बाद दोनों एक बेटी मेघना के माता-पिता बन गये। मेघना के जन्म के बाद ही राखी और गुलजार के रिश्ते में दरार आ गई थी। दोनों एक दूसरे से अलग हो गये। बताया जाता है कि गुलजार नहीं चाहते थे कि राखी फिल्मों में काम करें लेकिन राखी अपने करियर को बरकार रखना चाहती थी। ऐसे में दोनों ने अलग होने का ही फैसला लिया। लेकिन आज तक दोनों का तलाक नहीं हुआ है।

राखी मुंबई के पनवेल फार्महाउस में अकेले रहती हैं। अब वो ना तो टीवी के किसी शो में नजर आती हैं और ना ही अवार्ड फंक्शन में उन्हें देखा जाता है।

 

 

 

RELATED ARTICLES

Most Popular