Friday, March 29, 2024
HomeBollywoodइस एक्ट्रेस के कहने पर धर्मेंद्र ने शराब से कर लिया था...

इस एक्ट्रेस के कहने पर धर्मेंद्र ने शराब से कर लिया था तौबा

हिंदी सिनेमा के सदाबहार अभिनेता और हीमैन धर्मेंद्र से जुड़ी खबरों को जानने के लिये दर्शक बेकरार रहते हैं। 70 के दशक से लेकर आज के दौर तक वो दर्शकों के पसंदीदा अभिनेता है।

हिंदी सिनेमा के सदाबहार अभिनेता और हीमैन धर्मेंद्र से जुड़ी खबरों को जानने के लिये दर्शक बेकरार रहते हैं। 70 के दशक से लेकर आज के दौर तक वो दर्शकों के पसंदीदा अभिनेता है।

आज एक किस्सा हम धरम जी का बताने जा रहे हैं, जब उन्होंने आशा पारेख लिये शराब पीना छोड़ दिया था। इस बात का खुलासा खुद धरम जी ने एक रियलिटी शो के दौरान किया था। ये दास्तां है साल 1966 की जब आशा पारेख और धरम जी आये दिन बहार के फिल्म में साथ में काम कर रहे थे। फिल्म की शूटिंग दार्जीलिंग में चल रही थी। दार्जीलिंग में बहुत ठंड पड़ती है। इसलिये शूट पूरा करने के बाद रात के वक्त फिल्म के सारे कलाकार मिलकर साथ में शराब पीते थे।

सुबह शराब की महक छिपाने के लिये धरम जी प्याज खाकर शूटिंग पर आ जाते थे। लेकिन एक दिन आशा पारेख ने कहा कि प्याज की गंध आपके मुंह से आ रही है। मुझे प्याज की गंध बिल्कुल भी पसंद नहीं है। इसपर धरम जी ने उनको बताया कि शराब की गंध छिपाने के लिये वो प्याज खाकर आ जाते हैं। इसपर आशा जी ने धरम जी को शराब ना पीने के लिये कहा।

धरम जी ने आशा जी की बात मानकर शराब पीना छोड़ दिया। जिसके बाद आशा पारेख और धरम जी पक्के वाले दोस्त बन गये। आशा पारेख ने बताया कि धरम जी अपने वादे के बहुत पक्के हैं, उन्होंने शराब को तब तक हाथ नहीं लगाया जब तक फिल्म की शूटिंग पूरी नहीं हुई।

आशा पारेख ने बताया कि फिल्म में एक गाना था जिसके सीन में धरम जी को बार-बार पानी में जाना था। इस गाने की शूटिंग करते वक्त वो दार्जीलिंग की ठंड में कांप गये थे। जिसके बाद डॉयेक्टर ने उन्हें ब्रांडी ऑफर कि लेकिन धरम जी ने साफ मना कर दिया। उन्होंने कहा कि जब तक आशा जी सेट पर रहेगीं तब तक वो शराब को हाथ नहीं लगायेंगे।

 

 

RELATED ARTICLES

Most Popular