Friday, February 3, 2023
HomeBollywood70 के दशक की ये खूबसूरत हसीनायें, जिनके लिये दर्शक थे दीवाने

70 के दशक की ये खूबसूरत हसीनायें, जिनके लिये दर्शक थे दीवाने

हिंदी सिनेमा में हमेशा सुदंरता को महत्व दिया गया है। आज के दौर से लेकर पुराने दौर के वक्त में खूबसूरत हसीनाओं पर दर्शक अपने दिल हार बैठे। आज हम बात कर रहे हैं 70 के दशक की खूबसूरत अदाकारों के बारें में-

हिंदी सिनेमा में हमेशा सुदंरता को महत्व दिया गया है। आज के दौर से लेकर पुराने दौर के वक्त में खूबसूरत हसीनाओं पर दर्शक अपने दिल हार बैठे। आज हम बात कर रहे हैं 70 के दशक की खूबसूरत अदाकारों के बारें में-

हेमा मालिनी ने 70 के दशक में बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपना कदम रखा था। हेमा ने इंडस्ट्री में कदम रखते ही दर्शकों के दिलों में अपनी खास जगह बना ली। एक तो हेमा मालिनी की खूबसूरती दूसरी उनकी बेहतरीन अदाकारी और डांस ने तो लोगों के रातों की नींदे उड़ा दी थी। इसलिये उन्हें नाम दिया गया ड्रीम गर्ल। आज भी ड्रीम गर्ल को लोग बहुत पसंद करते हैं और वो उतनी ही खूबसूरत अभी भी लगती हैं।

रेखा की खूबसूरती के चर्चे आज भी होते हैं। लेकिन जब उन्होंने बॉलीवुड की दुनिया में कदम रखा, तब उनके लुक्स को किसी ने खास पसंद नहीं किया था। लेकिन बाद में उन्होंने अपने लुक्स में ऐसे बदलाव किया कि लोग उनकी खूबसूरती के दीवाने बन बैठे।

राखी ने अपने दमदार किरदार से सभी लोगों का दिल जीत लिया था। जहां उन्होंने लीड एक्ट्रेस के तौर पर दर्शको का दिल जीता वहीं दूसरी ओर मां के किरदार में भी सबका दिल जीत लिया।

परवीन बॉबी 70 और 80 के दशक की मशहूर अदाकारा रहीं। परवीन बॉबी ने अपने 10 साल के अभिनय करियर में 50 से भी ज्यादा फिल्मों में काम किया है और उनमें से करीब 10 फिल्में जबरदस्त हिट हुई थीं। परवीन बॉबी की बड़ी-बड़ी आंखें, उनका खूबसूरत चेहरा लोगों को अपना दीवाना बना लेता था।

जीनत अमान 70 औऱ 80 के दशक की सबसे बोल्ड एक्ट्रेस मानी जाती थीं। जीनत अमान ने अपने बोल्ड लुक और बेहतरीन अभिनय के दम पर साल 1970 में फेमिना मिस इंडिया एशिया पेसिफिक साल 1970 का अवार्ड जीता था। जीनत अमान ने बिकनी और बोल्ड कपड़ों से उस दौर में हंगामा मचा दिया था।

श्रीदेवी ने अपनी खूबसूरती और कातिल अदाओं से दर्शकों को दीवाना बना दिया था। भले ही आज वो हमारे बीच में नहीं हैं लेकिन उनके हुस्न की चर्चा आज भी होती है।

RELATED ARTICLES

Most Popular